200+ Best Sukoon Shayari in Hindi | सुकून शायरी हिंदी

Are you Looking for a Sukoon Shayari in Hindi on the Internet? Then you came at right place because in this post we have Best Sukoon Shayari in Hindi connections that you share with you 

जिंदगी के इस  सफर मे चडाव - उतार आते रहते है लेकिन इस जिंदगी के सफर में कितनी भी परेशानी के साथ सुकून से जीने वालों की ही जिंदगी खुशी से चलती है और सुकून भरी जिंदगी जीने के लिए कुछ अच्छी विचार करना चाहिये और ऐसे विचार आप Sukoon Shayari पढ़ कर कर सकते हो इसलिए हमने आप के लिए काफी सारी  Best Sukoon Shayari Hindi का best connections  दिया है 

हमने  Sukoon Shayari के साथ में काफी सारे उसी शायरी के images भी दिए है जिसे आप download कर के आप अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हो


Sukoon Shayari Quotes in Hindi 


विश्वास करना इस शहर में कुछ भी अच्छा नहीं है...
वह केवल हमारे साथ खत्म हो जाता है.


ऐसा नहीं है कि दूसरे लोग शहर को नापसंद करते हैं...
वह सिर्फ अपनी नजर हम पर रखते है


आशावाद की एक नदी है जिसकी मुझे उम्मीद है,
किसी की आशा होने के लिए, मैं अपने जीवन की पेशकश थोड़ी करूंगा!


दिन तेजी से गुजर जा रहे हैं...
इस लिए जिंदगी का मजा जल्दी जल्दी लेना सीखना पड़ेगा 


उन्होंने उनके लिए मेरे रिश्ते को गलत बताया.
पता नहीं अब वो हमे क्या मानते है 


जिसे मैं वास्तव में चाहता था, 
अब उसकी सारी यादे, मैंने अपने हाथों से मिटा दि! 


यहा पर एक दूसरे को खत लिखने का जमाना खत्म हुआ है और 
आप खून से लिखने की बात करते हो 


मैं एक बार धैर्यवान हु क्यूंकी 
मुझे अब अधिक आत्मविश्वास है!



मैंने यह विचार करने के लिए विराम दिया कि क्या यह उसकी इच्छा थी.


उन्हें पीड़ित देखकर मुझे दुख होता है,
हालाँकि, वह अकेला नहीं था



फिर उसने दूसरों को मेरे बारे में बताने पर विचार किया.

यह जानकर कि मेरा निधन हो गया है!



"हम देवता नहीं हैं," उन्होंने घोषणा की.

हालांकि, डॉक्टर के शब्द गंभीर हैं!


हम उसके साथ कुछ समय पाने की उम्मीद कर रहे थे.

लेकिन उसने हमें इतने छोटे आकार में घटा दिया कि हमने खुद को हिरासत में ले लिया!


हां, मैं बहुत सारे क्षेत्रों में संघर्ष कर रहा हूं.

मैं अभी भी सीख रहा हूँ, हालाँकि!


मैंने उसकी फोटो कई बार देखी है
वह अभी भी मेरे लिए कोई बुरा व्यक्ति नहीं है!


हम यहाँ केवल लोगों को चोट पहुँचाने के लिए नहीं हैं!
हमारा भी जिंदगी में काफी योगदान देना बाकी है   


हमने आज अंतिम आयाने को नष्ट कर दिया, 
वह जहां हम एक दूसरे को देखते थे!


अब और क्या कहना है? दुनिया में खत 
लिखने वाला जमाना भी खत्म हो गए हैं




Sukoon Shayari 2 Line


और क्या कहना है? इस मायावी युग में खत 
लिखने के दिन भी खत्म हो गए हैं.


दुनिया में आप खून से कैसे लिख सकते हैं?


भले ही यह दूर और बुलंद दिखाई दे...

याद रखें कि इसे केवल नीचे से देखा जा सकता है!


मेरे पास मौत का प्रत्यक्ष गवाह था.

यह सब बुरा नहीं है!


इस झूठे रोमांटिक और सिनेमाई ब्रह्मांड में...

क्या आप पागल हैं, नमस्ते? आप यह नहीं बता सकते कि क्या प्रामाणिक है!


खुशी को बढ़ावा देने के लिए हर व्यवस्था की गई.

हालांकि, मेरे दिल के साथ होना वही है जो मैं वास्तव में चाहता हूं.


वो तो हमारे लिए इस शहर को खोज रहे हैं और 
हमने किसी और के लिए उस शहर को ही खो दिया है..


लोगों को समझना सीखो ... मुस्कुराते चेहरों के पीछे की सच्चाई...
लोग प्यार की आड़ में भी धोखा देते हैं!


लोग ग़ालिब के भाषण को अच्छी तरह से जाना 
जाता है, दुनिया में अन्य प्रकार के व्यक्ति हैं!



जो व्यक्ति कभी सड़कों पर नहीं रोया...

अब छाया में बैठता है, बहुत रोता है.


कुछ ने आँखों को मंत्रमुग्ध कर दिया है...

और जब वे हंसते हैं, तो वे अराजकता का कारण बनते हैं!


सभी परेशानियों के लिए खुद को दोषी ठहराएं...


जो प्यार की सच्चाई को समझते हैं...

यह बिना किसी कारण के प्रसिद्ध नहीं है, दोनों लड़के और लड़कियां!


मुस्कुराओ और चुप रहो जब अन्य सवाल...

सभी को जवाब देने का समय ... अब खत्म हो गया है!


कुछ दोस्तों से बात करने में एक विशेष आराम है...

शायद... भगवान उन्हें सिर्फ हमारे लिए बनाता है!


भक्ति का पागलपन मुझ पर हावी हो गया है...

हर शब्द मुझे प्रार्थना की तरह लगता है!


जनवरी की तुलना में आपके बालों की छाया ठंडी लगती है...

मैं आपके साथ जून बिताना चाहता हूं.


यह आशाओं की सुबह है ... यह अचानक नहीं आया...
लंबे समय के लिए... मैं हर दिन प्रयास कर रहा हूँ!


रास्ते में भी, उन्होंने हमारी सफलता के लिए प्रार्थना की...
हमने पूरे सफर में कड़ी मेहनत की!


उसने मेरी बाँहों को इस हद तक कैद कर लिया है...
अब एक लत है ... उन्हें गले लगाने के लिए!


तब तक, मैंने दर्पण से प्रार्थना की है...
जब तक उनकी छवि मेरी आँखों में दिखाई नहीं दे रही थी!


मैंने बिना किसी कारण के चुप रहना शुरू कर दिया है...
शायद... मैं अब इस दुनिया को सहन नहीं कर सकता!


मैं जो भी नकारात्मक कहता हूं, लोग इसे व्यक्तिगत रूप से लेते हैं...

अगर वे जानते हैं कि वे गलत हैं ... तो वे सुधार क्यों नहीं करते?


इसे संयोग कहें या दुर्भाग्य...

प्यार मौत से ज्यादा दर्द लाता है!


हम अब आपके शहर में नहीं चाहते हैं...

आपके लिए आया था ... अब हमें इस शहर के साथ क्या करना है?


वे सवाल अक्सर लंबे समय तक टिकते रहते हैं...

हालांकि हम जवाब जानते हैं ... हम नहीं कह सकते!


जंगली चीखें सुनी जाती हैं ... घर पर रोते हुए लेकिन...

वे श्मशान में खुद को जलाने के लिए भागते हैं!


इच्छाओं के शहर की ओर बढ़ रहा है...

मैं अपने गंतव्य के लिए दिशा-निर्देश मांगूंगा...


कभी ऐसे इंसानों से प्यार नहीं करना चाहिए.
जिस से प्यार करने के बाद सिर्फ उसकी एक कहानी बन कर रह जाऊंगा



कुछ आदतें जो एक बार अच्छी लगती थीं,
आखिरकार, दोनों बदलना चाहते थे.

इन दिनों जीवन के लिए कौन व्यापार करता है?
प्रियजनों के लिए खून बहाने का दिल किसके पास है?

गुस्सा होना सिर्फ बोलने के बारे में नहीं है...
कभी-कभी, चुप रहना भी रिश्तों को तोड़ सकता है.

आँसू बहने दो ... उन्हें रोकना कोई अच्छा काम नहीं करेगा.
हो सकता है कि उन्हें जीवन भर वापस पकड़ना बेहतर होता.

मैं शाप देने में विश्वास नहीं करता ... उस घटना के बाद...
मुझे अफसोस है कि मेरा भरोसा कितना टूट गया है.

किसी को उससे सीखना चाहिए कि किसी का ध्यान कैसे जाना जाए...
वह आज नौवीं बार 'मर गया' है.

बचपन चला गया है, इसके साथ शांति ले रहा है,
चुनौतियों और जिम्मेदारियों के बोझ को पीछे छोड़ते हुए.

मुझे उसकी तस्वीर देखने में सुकून मिलता है,
हमारे जीवन में कुछ लोग ऐसे हैं.

चलो शांति की तलाश करें और दूर जाएं,
उन लोगों से दूर रहें जो आपके दिल को चोट पहुंचाते हैं.

हम अपने दिलों को बेचकर शांति पाने के लिए तैयार हैं,
लेकिन खरीदार ने इसके साथ दर्द दिया.

अगर हमें किसी और से प्यार हो जाता, तो हमें शांति मिल जाती.
सार्वजनिक रूप से उसे शर्मिंदा करने के लिए अपने प्यार को न दें.

प्यार हो सकता है और शांति हो सकती है,
लेकिन भगवान ने इसे सरल नहीं बनाया.

बात करने के वर्षों के रूप में ज्यादा शांति प्रदान नहीं करते,
जैसा कि आप सिर्फ एक गले मिलते हैं.

कल आग की तरह लगा,
लेकिन आज वह तनावमुक्त महसूस करता है.
हम अब अपने प्यार को नहीं छोड़ेंगे,
यह एक जुनून बन गया है.

वह खुद दूसरों को दर्द पैदा करने के लिए इधर-उधर जाता है,
और फिर भी, वे कहते हैं कि हम शांतिपूर्ण हथियार चाहते हैं.

यदि हम सांस में शामिल हैं, तो हम खुशबू लाते हैं,
और अगर हम अपने दिलों में प्रवेश करते हैं, तो हमें शांति मिलती है.

आपका प्यार एक उपाय की तरह है,
कभी यह परेशान करता है, कभी-कभी यह राहत लाता है.

उन अंधेरी रातों में जब कुछ भी नहीं मिला,
आज मुझे इसमें सांत्वना मिलती है.

आपके प्यार ने मुझे बहुत शांति दी,
कि कोई भी आपके जैसा अच्छा नहीं लगता,
यदि आप विश्वासघात करना चाहते हैं, तो इसे एक तरह से करें,
कि आपके बाद कोई भी अव्यवस्थित नहीं लगता है.

मैं दूसरों को हँसाकर मुस्कुराता हूँ,
मुझे दूसरों की शांति में भी सांत्वना मिलती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post